Resident evil 2 review

Resident evil 2 review




इस निवासी ईविल 2 रीमेक के बारे में सबसे उल्लेखनीय चीजों में से एक यह है कि यह लाश बनाता है - धीमा, झबरा, कराहने वाला फिर से रोमांचक। इस खेल में मरे नहींं अविश्वसनीय, भयानक चीजें हैं: खूनी मांस के फेरबदल की गांठें जो दरवाजे के नीचे से टकराती हैं, टूटी हुई खिड़कियों के माध्यम से टकराती हैं, और छाया से हुंकार करती हैं। वे शारीरिक और अनाड़ी हैं और मारने के लिए एक पूर्ण आनंद है - यदि आपके पास छोड़ने के लिए गोला-बारूद है।

एक पैर को गोली मारो और वे आते रहते हैं, अपने आप को फर्श के साथ खींचते हुए, आप के पास पीला, पंजे के साथ पहुंचते हैं। एक कोने को मोड़ें, और जैसे ही आपकी टॉर्च की किरण उनकी कांच की सफेद आँखों को पकड़ती है, वे आपको झकझोरते हैं और आपकी ओर देखते हैं, बाहें फैली हुई हैं, जबड़े खून से लथपथ हैं। वे नए रेजिडेंट ईविल गेम में थ्रेशिंग पैरासाइट्स को छिड़कते या फटते या फटते नहीं हैं। वे बस विलाप करते हैं और लंच करते हैं, और इस बारे में कुछ मज़ेदार तरीके से बैक-बेसिक्स हैं - एक ऐसा एहसास जो इस भरोसेमंद रीमेक के हर क्लॉस्ट्रोफ़ोबिक हॉलवे के माध्यम से गूँजता है।

विध्वंसक, नियम-तोड़ने वाले निवासी ईविल 7 के बाद, अपनी घोर दक्षिणी गॉथिक सौंदर्य और अंतरंग प्रथम-व्यक्ति डरावनी के साथ, रेजिडेंट ईविल 2 खेल की अधिक परिचित शैली में वापसी है। यह एक रीमेक है, लेकिन स्रोत सामग्री के लिए यह कभी भी गुलाम नहीं है, ब्रांड को नया महसूस कराने के लिए पर्याप्त तत्वों को जोड़ना या चतुराई से जोड़ना। आप अभी भी दो पात्रों के रूप में खेल सकते हैं- लियोन एस। केनेडी और क्लेयर रेडफील्ड — और कुछ प्रशंसक पसंदीदा बॉस और स्थानों को फिर से बनाया गया है। लेकिन यहां तक ​​कि प्रशंसक सेवा के क्षणों को किसी तरह का दिलचस्प मोड़ या ताजा कोण दिया जाता है, जो कि ईमानदारी से, इस रीमेक से मुझे उम्मीद नहीं थी।

रैकोन सिटी पुलिस विभाग को भव्य, हमेशा एक महान सेटिंग थी, लेकिन तीन आयामों में बदलाव इसे शानदार बनाता है। जबकि मूल गेम भय का निर्माण करने के लिए निश्चित कैमरा कोणों और अनदेखी लाश के दूर के विलाप पर निर्भर करता है, रीमेक आपकी त्वचा के नीचे लाने के लिए प्रकाश, छाया और लेआउट का उपयोग करता है। स्टेशन के कुछ हिस्सों को अंधेरे में डुबो दिया गया है, जो आपको टॉर्च के साथ चमकने के लिए मजबूर करता है। इमारत खुद को अंधा कोनों, छायादार अवकाश और वॉरेन जैसे गलियारों की एक भूलभुलैया है, जो आशंका और बेचैनी की निरंतर भावना पैदा करती है।

स्टेशन अनिवार्य रूप से पहेली का एक विशालकाय बॉक्स है, और उद्देश्य मार्करों की अनुपस्थिति, ब्याज के कुछ चिह्नित बिंदुओं से परे, इसका मतलब है कि आपको एक मानसिक मानचित्र तैयार करना होगा जैसा कि आप खेलते हैं। सबसे पहले इमारत को कसकर बंद कर दिया जाता है, या एक दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर की जलती हुई मलबे जैसी बाधाएं आगे आने वाले रास्ते को अवरुद्ध कर देती हैं। लेकिन जैसा कि आप का पता लगाते हैं कि आप ऐसे आइटम ढूंढते हैं जो आपको गहराई से और धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से हॉल, कार्यालय, एट्रिअम और सीढ़ी की भूलभुलैया से परिचित होने लगते हैं। मैं यह भी पसंद करता हूं कि मृत लाश को कैसे रखा जाए, यहां तक ​​कि एक बचाने के बाद भी, क्योंकि मैं अक्सर उनकी लाशों को एक प्रकार का मकाक ब्रेडक्रंब निशान के रूप में इस्तेमाल करता हूं।

लेकिन स्टेशन को नेविगेट करना और इसकी कई पहेलियों और पहेलियों को समझना केवल आधी लड़ाई है। लाश, जितना मज़ा वे साथ स्क्रैप करने के लिए हैं, एक पिटाई का नरक ले सकते हैं। उनका स्वास्थ्य बेतरतीब लगता है, जिसका अर्थ है कि आप एक में दस गोलियां खाली कर सकते हैं और यह आपके बाद रेंगता रहेगा, जबकि दूसरे को केवल कुछ शॉट्स द्वारा स्थायी रूप से नीचे रखा जाएगा। और जो भी पासा रोल एक विस्फोटक हेडशॉट का मौका है अजीब तरह से कंजूस है। यह लाश को अप्रत्याशित और मजबूत बनाता है, क्योंकि लाश सही होना चाहिए। लेकिन यह आपको एक कठिन सबक भी सिखाता है कि इस रीमेक में हर गोली कीमती है, और यदि आप इसे मारने के बजाय किसी दुश्मन को मार सकते हैं, तो आपको शायद करना चाहिए।

फिर वहाँ तानाशाह, एक ट्रेंच कोट (और एक टोपी, जिसे आप गोली मार सकते हैं) में एक बहुत बड़ा उत्परिवर्ती है, जिसके लिए गोलियां मामूली असुविधा से थोड़ी अधिक है। खेल में कुछ बिंदुओं पर यह निर्दयी, अजेय हत्या मशीन आपको स्टेशन के आसपास गंभीर दृढ़ता के साथ शिकार करेगी। आप उसके कदमों के भारी थपकी को सुनकर उसकी हरकतों को ट्रैक कर सकते हैं, लेकिन उसे एक फ्लैशबैंग के साथ अंधा करने के अलावा, चोरी करना आपका एकमात्र वास्तविक विकल्प है। वह गोलियों से भी आकर्षित होता है, जो नियमित लाश से लड़ने के निर्णयों के लिए और अधिक वजन जोड़ता है। क्या आप बारूद को बर्बाद करते हैं और अत्याचारी को खतरे में डालते हैं?
जिस तरह से वह धीरे-धीरे आपकी ओर बढ़ता है, बिना सोचे-समझे और भावविह्वल होकर, वास्तव में अनिश्चित है- खासकर जब वह अचानक एक लंबे गलियारे के अंत में दिखाई देता है। और वह हमेशा उन वस्तुओं के पास दुबका रहता है जिन्हें आपको प्रगति करने की आवश्यकता होती है, जो शानदार ढंग से क्रूर है। लेकिन मुझे उसके साथ बातचीत करने के अधिक तरीके पसंद आए, क्योंकि अंततः ये रन-इन एक-नोट के बजाय महसूस करना शुरू कर देते हैं, और डर निराशा में बदल सकता है। यहां तक ​​कि उसे विचलित करने के लिए कुछ फेंकने की क्षमता ने भी इन वर्गों को और अधिक रोचक बना दिया होगा, लेकिन जैसा कि यह अवधारणा अविकसित है।

रेजिडेंट ईविल 4 के समान, खेल की कठिनाई आपको खेलते हुए याद आती है। यह वास्तव में कैसे काम करता है, यह अस्पष्ट है, लेकिन जो कुछ भी पर्दे के पीछे चल रहा है, वह संतुलित है। पूरे नौ घंटे के लिए मुझे लियोन के रूप में अपना पहला रन पूरा करने में लग गया, मैंने लगातार तबाही के कगार पर महसूस किया। मेरे पास हमेशा मुट्ठी भर गोलियां, बहुत कम या कोई स्वास्थ्य वस्तुएं नहीं थीं, और मैं सोचता रहता था कि क्या मैं अपने आप को एक अपरिहार्य रूप से समर्थन करता हूं। लेकिन मैं हमेशा के माध्यम से परिमार्जन, और यह बेहद प्रभावशाली है कि कैसे खेल शुरू से अंत तक इस चाकू-धार तनाव को बनाए रखने में कामयाब रहा।

अच्छी खबर यह है कि यदि आप किसी क्षेत्र को खाली करने के लिए बारूद का त्याग करते हैं, तो यह स्पष्ट रहेगा। अधिक लाश खुली खिड़कियों के माध्यम से फैल सकती है, लेकिन आप लकड़ी के बोर्डों के साथ इन्हें ब्लॉक कर सकते हैं। यह आपको कुछ श्वास कक्ष देता है, खासकर जब आप अत्याचारी द्वारा पीछा किया जा रहा हो। आखिरी चीज जो आपको चाहिए वह है जब आप सुरक्षा के लिए दौड़ने की कोशिश कर रहे हों तो आप पर लाश चढ़ाई जाए। जवाबी हथियार भी संतुलन बना सकते हैं। यदि आपके पास आपकी सूची में एक ग्रेनेड या एक लड़ाकू चाकू है और स्वास्थ्य पर कम होने पर कुछ पकड़ लेता है, तो आप मृत्यु से बचेंगे: उन्हें ब्लेड से मारना या उनके मुंह में ग्रेनेड फेंकना। तो खेल आपको तोड़फोड़ करने के अपने प्रयासों में पूरी तरह से अथक नहीं है, लेकिन यह आपको देता है हर इंच के लिए, यह एक सही वापस छीन लेता है।

यह वास्तव में कभी डरावना नहीं है। अनावश्यक, तनावपूर्ण, और कभी-कभी अत्यधिक तनावपूर्ण, निश्चित रूप से, लेकिन इसके बारे में विशेष रूप से समझा या मनोवैज्ञानिक कुछ भी नहीं है। लेकिन वह हमेशा रेजिडेंट ईविल की बात थी: साइलेंट हिल के साइको-सेक्शुअल माइंड-बीस्ट्स की बजाए खिड़कियों के माध्यम से जोर से दुर्घटनाग्रस्त होने वाले ज़ोंबी कुत्ते। फिर भी, रेजिडेंट ईविल 7 में कुछ प्रभावी रूप से असली, भयानक क्षण थे, और मुझे इस रीमेक में अपना रास्ता बनाने के लिए कुछ पसंद आया होगा। यदि आप तनाव से नहीं निपट सकते हैं, तो एक 'असिस्टेड' कठिनाई विकल्प है जो उदार ऑटो-उद्देश्य को जोड़ता है और थोड़ी मात्रा में स्वास्थ्य पुनर्जनन को स्वचालित बनाता है। लेकिन, ईमानदारी से, खेल सिर्फ बहुत रोमांचक नहीं है जब आपका आइटम बॉक्स अतिरिक्त बन्दूक के गोले और हीलिंग जड़ी बूटियों की एक बहुतायत के साथ गर्म हो रहा है।
जब आप अपना पहला प्लेथ्रू खत्म करते हैं, तो आपको वास्तव में केवल आधा ही दिखाई देता है जो गेम को पेश करना है। दूसरा समान स्थानों का उपयोग करता है और इसमें एक ही कहानी के कई धड़कन हैं, लेकिन पहेलियाँ अलग हैं, दुश्मन के प्रकार और स्थान मिश्रित हैं, और आप गेम के तीन प्रमुख स्थानों में से प्रत्येक के माध्यम से एक अलग मार्ग लेते हैं। मैं इस तथाकथित 'बी' परिदृश्य के बारे में क्या प्यार करता हूं कि खेल आपके खिलाफ सेटिंग के आपके ज्ञान का उपयोग कैसे करता है। क्लेयर के रूप में आरपीडी मुख्य हॉल में चलना, लियोन के लिए एक सुरक्षित आश्रय है, और वहाँ एक मजेदार तोड़फोड़ देख रहा था। यह सिर्फ एक शर्म की बात है कि तानाशाह की तीव्रता इस तरह की एक पूर्व डिग्री तक amped है। वह लगातार आपके कंधे पर झूम रहा है, जिसे मैंने अंततः थोड़ा परेशान किया।

मूल निवासी ईविल 2 के एक लंबे समय के प्रशंसक के रूप में, मैंने रीमेक के खेल में कुछ अधिक सार सामान को स्पष्ट करने के लिए कई स्व-जागरूक प्रयासों का आनंद लिया - जैसे कि सीवर सिस्टम शतरंज के टुकड़ों के आकार के प्लग द्वारा क्यों संचालित होता है, या क्यों? पुलिस स्टेशन अपनी चाबियों और तालों को ताश के पत्तों के इर्द-गिर्द बेवजह थीम देगा। पुराने खेलों के साथ-साथ खोजने के लिए अन्य प्यारे संदर्भ हैं, लेकिन वे बहुत सूक्ष्म हैं और मजबूर महसूस नहीं करते हैं। यह आसानी से डेडहार्ड प्रशंसकों पर एक खेल लक्षित वर्ग हो सकता है, लेकिन अगर यह आपका पहला रेजिडेंट ईविल है, तो आप मिनटों में अपना सिर चारों ओर पा सकते हैं - रीमेक कितना ताज़ा है इसका एक और उदाहरण है। कहानी वास्तव में से अधिक जटिल नहीं है: हर जगह लाश, सुरक्षा के लिए। जो रेजिडेंट ईविल 7 के अपेक्षाकृत विखंडित आख्यान को अत्यधिक जटिल लगता है।

आवाज अभिनय और लेखन में से कुछ बहुत खराब हैं, और पुराने PlayStation खेलों की तरह 'मज़ा बुरा' नहीं है: बस नियमित रूप से बुरा। दूसरा कार्य, जो एक डिंगी सीवर में होता है, क्रिया को क्रॉल तक धीमा कर देता है। और मुझे खुशी हुई जब आप जिस खंड में एडा वोंग के रूप में खेलते हैं, हैकिंग पहेलियों को हल करते हुए, जब आप तानाशाह को डरा रहे थे, तब वह खत्म हो गया था। लेकिन अन्यथा, यह क्लासिक रेजिडेंट ईविल फॉर्मूला का अंतिम परिशोधन है - लेकिन RE4 के स्लीक, डायनेमिक ओवर-द-शोल्डर कॉम्बिनेशन की अतिरिक्त तीव्रता के साथ। परिणाम एक ऐसा खेल है जो आराम से श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ है, और अपने आप में एक रोमांचकारी उत्तरजीविता हॉरर अनुभव है। यह RE7 के रूप में आश्चर्यजनक नहीं है, लेकिन एक विकास के रूप में, और एक उत्सव, विंटेज निवासी ईविल का,
 आप ज्यादा नहीं मांग सकते।