Far Cry: New Dawn brings colour to the end of the world

Far Cry: New Dawn brings colour to the end of the world

Far Cry: New Dawn brings colour to the end of the world




कभी काश मैड मैक्स में और रंग होता? जाहिर तौर पर सुदूर रो के डेवलपर्स: न्यू डॉन ने किया, और 15 फरवरी को गेमिंग प्लेटफार्मों के लिए परमाणु-परमाणु सर्वनाश के एक अलग दृष्टिकोण को लाएगा।

यूबीसॉफ्ट द्वारा विकसित, फार क्राई: न्यू डॉन पिछले साल के फार क्राय 5 की एक स्टैंड-अलोन सीक्वल है, जो परमाणु युद्ध के खत्म होने और होप काउंटी, मोंटाना, यूएसए में गेम की सेटिंग पर परमाणु मिसाइलों के उतरने के साथ समाप्त हुई।

फास्ट-फॉरवर्ड 17 साल और होप काउंटी (और दुनिया के अन्य हिस्सों) कुछ हद तक ठीक हो गए हैं - लोग फॉलआउट आश्रयों से निकले हैं, जानवर वापस आ गए हैं और पौधे का जीवन फिर से खिल रहा है।

यह दिलचस्प विरोधी के बिना एक दूर का रोना खेल नहीं होगा, हालांकि, इस मामले में यह जुड़वां बहनें मिकी और लू हैं, द हाईवेमेन नामक एक शातिर डाकू गिरोह के नेता, जो इसे लूटने की योजना के साथ होप काउंटी पर उतरे हैं और आम तौर पर बर्बाद कर रहे हैं स्थान।

हैंड्स-ऑन प्रिव्यू मैंने कुछ दिनों पहले सिडनी में उबिसॉफ्ट के कार्यालयों में आनंद लिया था, कुछ परिचय तत्वों को छोड़ दिया और अपने चरित्र के साथ शुरू किया - एक सुरक्षा विशेषज्ञ ने स्थिति के साथ मदद करने के लिए बुलाया - समृद्धि के निपटान में, होप के दक्षिण-पश्चिम में काउंटी।

मूलभूत गेमप्ले पिछले सुदूर क्राई खेलों से अपरिवर्तित है, लेकिन सौंदर्य इसमें असामान्य है कि यह "ग्लोरियस एक्स्ट्रा कलर में सर्वनाश के बाद" है।

सामान्य भूरे और भूरे और काले रंग के बजाय शायद कुछ नीरस पीला, होप काउंटी उज्ज्वल पिंक और साग और ब्लूज़ के साथ एक शानदार स्वाद का अनुभव कर रहा है और सभी प्रकार के अन्य रंग आमतौर पर द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से जुड़े नहीं हैं।

एपोकॉलिक सेप्टिक सेटिंग को देखते हुए, कुछ बंदूकें पारंपरिक खेलों की तुलना में कुछ अधिक एक साथ मोची होती हैं, जिसमें दूरबीन स्थलों के साथ स्नाइपर राइफल, पुरानी मशालों के साथ पिस्तौल, कार के तेल के फिल्टर के साथ दमनकारियों के साथ पिस्तौल, और यहां तक ​​कि लॉन्च होने वाला हथियार भी होता है। बज़ ने ब्लेड देखा। हां, यह उतना ही मजेदार है जितना कि यह लगता है।

बंदूकें विभिन्न स्तरों में भी आती हैं, और विभिन्न दुश्मनों के खिलाफ अधिक प्रभावी होंगी। उदाहरण के लिए, एक रस्टी M1911A1 पिस्तौल एक टियर 1 बंदूक है और टियर 1 दुश्मनों के खिलाफ बहुत प्रभावी होगी, टियर 2 दुश्मनों के खिलाफ ठीक होगी, और काफी हद तक टियर 3 दुश्मनों को नाराज करेगी। हालांकि, एक तात्कालिक दबानेवाला यंत्र लगाव के साथ सिग P226 पिस्तौल के साथ टियर 2 पर जाएं, और अब आप टियर 1 और 2 दुश्मनों के खिलाफ अत्यधिक प्रभावी हैं, और टियर 3 के खिलाफ ठीक हैं।


मेरे खेलने के दौरान मेरे दुश्मन जो थे, वे ज्यादातर टीयर 1 थे, और मेरे पास किसी भी टीयर 2 बंदूकें को तैयार करने के लिए पर्याप्त सामग्री नहीं थी, इसलिए मुझे नहीं पता कि सिस्टम पूरे गेम में कितनी अच्छी तरह काम करेगा, लेकिन यह एक दिलचस्प विचार है।

इस बार भी नया दौर चौकी को बढ़ाने वाला होगा। एक चौकी को मुक्त करने से एक आधार और संसाधन उपलब्ध होगा, लेकिन इसे पूरी तरह से मैला करने से अधिक संसाधन मिलेंगे। यदि आप आधार को छोड़ देते हैं, तो राजमार्गियों को इसे वापस लेने और इसे और अधिक मजबूत करने की अनुमति मिलती है, इससे इसे फिर से बेचना मुश्किल हो जाएगा, लेकिन साथ ही साथ बेहतर लूट भी होगी।

किराए के गन इस बार वापस आ गए हैं, जिसमें फ्रा क्राई 5 के कुछ पात्र शामिल हैं, और वे "होने" और "शूटिंग की चीजों" की तुलना में अधिक लाभ लाते हैं - कारमिना राई अपने साथ एक कार लाएगी जब उदाहरण के लिए बुलाया जाएगा, और अनुयायी कौशल हो सकते हैं उन्नत भी। जब आपके साथी पूरी तरह से अक्षम हो जाते हैं, तो उन्हें पुनर्जीवित करने के लिए कुछ अवयवों की आवश्यकता होगी - इसलिए आप बस सिकुड़ नहीं सकते हैं और बाहर निकलने के लिए कोल्डाउन टाइमर की प्रतीक्षा कर सकते हैं।

क्राफ्टिंग भी महत्वपूर्ण है - आपको वाहन, हथियार और उपकरण बनाने के लिए दुनिया से संसाधनों को परिमार्जन करने की आवश्यकता होगी। हालांकि, सबसे बड़ा अतिरिक्त, यह है कि इस खेल में श्रृंखला में पहली बार मुख्य मानचित्र क्षेत्र के बाहर के क्षेत्र होंगे।

एक बार जब आप चौकी को मुक्त कर देते हैं और पर्याप्त ईंधन प्राप्त करते हैं (इथेनॉल खेल का एक प्रमुख तत्व है, तो ऐसा लगता है), समृद्धि में क्यूबेक का एक हेलिकॉप्टर पायलट आपको उत्तरी अमेरिका के अन्य स्थानों पर ले जाएगा जहां आपको एक आधार घुसपैठ करनी होगी (जिस स्तर पर मैंने खेला था) एक मलबे वाले विमान वाहक पर), सामग्री के एक पैकेज को सुरक्षित करें, फिर एक निष्कर्षण क्षेत्र में भाग जाएं, जबकि पायलट आपके लिए वापस आता है और क्षेत्र में हर दुश्मन लगातार हमले करता है।

यह गति का एक अच्छा बदलाव था, इसलिए मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि अन्य अभियान पूरे खेल में कैसे खेलते हैं।

कथा निर्देशक जेम्स नादिगर ने कहा कि होप काउंटी में वापसी के लिए टीम उत्साहित थी और रसीला पोस्ट-एपोकैलिक सेप्टिक के विचार के आधार पर कुछ तथ्यात्मक आधार थे, जो परिस्थितियों, स्थान और स्थिति के आधार पर थे।

उन्होंने कहा, "हमने मौसम विज्ञानियों के साथ परामर्श किया, जो सरकारों के साथ काम करते हैं, और (एकल) बम से सभी तरह के बमों के मॉडल का अध्ययन किया है।"

"जब अधिक लोग नहीं होते हैं, तो प्रकृति पनपती है।"

दो विरोधी होने से श्रृंखला के लिए एक नया दृष्टिकोण भी होता है, और श्री नादिगर ने कहा कि श्रृंखला में पिछले खेल की तुलना में किसी को बड़ा और अधिक यादगार बनाने की कोशिश करने के बजाय, उन्होंने यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित किया कि पहले और सबसे पहले विरोधी लोग विश्वसनीय थे।

"हमने वास वास (सुदूर रो 3 में प्रतिपक्ष) या जोसेफ जोसेफ सीड (सुदूर रो 5 से प्रतिपक्षी) को बाहर सेट नहीं किया," उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि जुड़वा बच्चों के होने से खेल के गतिशील भी बदल जाते हैं, यह देखते हुए कि खिलाड़ी किस तरह कहानी में आगे बढ़ते हैं, वे मिक्की और लो की अलग-अलग प्रतिक्रियाओं को देखेंगे।

मिस्टर नैडिंगर ने जोर देकर कहा कि खेल अकेला था और इसे खेलने के लिए किसी भी पिछले सुदूर रो खेल की आवश्यकता नहीं थी - इसलिए भी जो लोग पिछले खेल से चूक गए थे वे अभी भी खेल और इसकी कहानी का आनंद ले सकेंगे।

और अंत में, श्रृंखला के प्रशंसकों के लिए: हां, जोसेफ सीड खेल में युद्ध और सुविधाओं से बच गए - जैसा कि एडेंस गेट कल्ट, जिन्होंने खुद को नई ईडन के रूप में फिर से जीवंत कर दिया है और उन कारणों के लिए शॉन तकनीक जिनके बारे में मेरे पास समय नहीं था पूर्वावलोकन।

मैंने कुछ टेंटलाइज़िंग संकेत भी देखे कि आपके चरित्र के साथ क्या हुआ होगा, डिप, फ़ॉर क्राई 5 से - लेकिन उस रहस्य के बाकी हिस्सों को एक साथ पूरा करने के लिए पूरी रिलीज़ होने का इंतज़ार करना होगा।

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