Sunless Skies

Sunless Skies

Sunless Skies


क्या आप टेल ऑफ़ टेरर या स्काई-स्टोरी सुनना पसंद करेंगे? कुछ सैलून-स्टीड गॉसिप को रिले करें या सैवेज सीक्रेट पर पास करें? Sunless Skies में एक्सचेंज की गई मुद्रा के विभिन्न रूपों को दिए गए नाम से आपको पता चलता है कि यह किस तरह का खेल है। यह एक ऐसी दुनिया है जहां शब्द पानी की तरह बहते हैं और कहानियां पूरे ग्रहों को हाइड करती हैं। जहां वाक्यांश की एक बारी एक कुंजी के मोड़ के रूप में एक दरवाजा अनलॉक करने की संभावना है।

सनलेस स्काई एक कथा-भारी साहसिक है जहां हर नाटकीय घटना को खूबसूरती से लिखे गए पाठ के माध्यम से व्यक्त किया जाता है। "रग-लाइट" एक्शन और सर्वाइवल की एक नाज़ुक, अनुकूलन योग्य परत जीवंत स्थान विवरणों, कल्पनाओं की मौखिक उड़ानों और गिड्डी, सर्पिलिंग स्टोरी रास्तों की धड़कन को बढ़ा देती है। डेवलपर फेलबेट्टर गेम्स ने बड़ी ही चतुराई से सनलेस सी की नींव पर बनाया है, एक ऐसा सीक्वेल डिजाइन किया गया है जो कोर मैकेनिक्स को बेहतर बनाता है और नए खिलाड़ियों के लिए प्रवेश के अवसर को कम करते हुए कल्पनाशील नई कक्षाओं में अपनी दुनिया में घूमता है। जब तक आप शब्दों से प्यार करते हैं, आपका यहाँ स्वागत है।

महारानी विक्टोरिया की अध्यक्षता में ब्रिटिश साम्राज्य अपने भाप से चलने वाले इंजनों पर सवार हो गया और, तारों के लिए, अनुचित तरीके से बनाया गया। वहाँ, आकाश में रॉक स्नैकिंग के तैरते बहाव के बीच, इसने न्यू अल्बियन की स्थापना की है और, सूर्य को रीमेक करके, यह फिर से शुरू होने की उम्मीद करता है। यह विदेशी क्षेत्र के रूप में बाहरी स्थान की एक सनकी दृष्टि है, जहां ध्रुवीय हवाएं बर्फ से ढकी घाटी, हाइव के आकार के क्षुद्रग्रह ड्रिप शहद, और असंख्य फंगल बीजाणुओं जैसे सितारों के माध्यम से उड़ती हैं। आप मेजर के लोकोमोटिव के कप्तान की भूमिका निभाते हैं, ऑर्फियन, जो पिछले कप्तान की असामयिक मृत्यु के बाद विरासत में मिला है, और आपकी महत्वाकांक्षा सितारों को प्रसिद्धि, भाग्य या सच्चाई की तलाश करने के लिए है।

न्यू वाइल्डरनेस के आस-पास बिंदीदार, जो आपके द्वारा उपयुक्त परमिट अर्जित करने के बाद चार मानचित्रों से बना हो सकता है, दर्जनों व्यस्त पोर्ट और पृथक होमस्टीड हैं। आप उनके बीच ओर्फियन को पायलट करते हैं, ऊपर-नीचे 2 डी मानचित्र पर ब्याज के नए बिंदुओं को प्रकट करते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए काम करते हैं कि आपने पर्याप्त ईंधन और आपूर्ति को अपने गंतव्य पर पहुंचाने के लिए पैक किया है। डॉक किए गए आप अपने इंजन की मरम्मत और फिर से आपूर्ति कर सकते हैं, किसी भी उपलब्ध उन्नयन की खरीद कर सकते हैं, और संभावनाओं का दावा करने और व्यापार के लिए अतिरिक्त राजस्व अर्जित करने के लिए बाजार का दौरा कर सकते हैं।

एक बार जब वह व्यवस्थापक रास्ते से बाहर हो जाता है, तो आप अपना समय तलाशने में लग सकते हैं। प्रत्येक बंदरगाह आकर्षक स्थानों और सुखद चरित्र के साथ अच्छी तरह से रखता है। Polmear & Plenty's सर्कस के लिए एक टिकट खरीदें और एक ऐसे शो का आनंद लें जहां जोकर बाजी नहीं मार सकते हैं और ट्रैपेज़ कलाकार ने अपने साथी को खो दिया है। पोर्ट प्रॉस्पर में एक अनजाने में बिग डॉग का सामना करते हुए क्रांतिकारी टाकीज के खिलाफ उनके गृह युद्ध में स्थापना स्टोव-पाइप की सहायता करने की मांग की। खोए हुए फिल्म निर्माता की खोज में हाइब्रस की यात्रा करें और वरिष्ठ नागरिकों की एक पूरी कॉलोनी को रहस्यमय तरीके से गायब कर दिया। रास्ते के हर चरण को खोजने के लिए एक नई मनोरम कहानी है। जैसा कि आप प्रत्येक नए कथा सूत्र का पालन करते हैं, आपको विकल्प बनाने और कुछ आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बुलाया जाता है। आप एक मरते हुए कप्तान को देख सकते हैं, जिसका इंजन घिर गया था। क्या आप: अपने दुख को समाप्त करते हैं, उसे लंदन के एक अंतिम दर्शन के लिए घर लौटाते हैं, या उसे एस्कॉर्ट करते हैं और अपने अंतिम, असफल मिशन को पूरा करने की कोशिश करते हैं? उस पश्चाताप शैतान के बारे में कुछ अजीब है जो आपने पिछले बंदरगाह पर उठाया था, लेकिन आपको कुछ चाय नीचे ट्रैक करने की आवश्यकता होगी, इससे पहले कि वह आपके सामने आएगी और अपनी वास्तविक प्रेरणाओं को प्रकट करेगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय आपको प्रतिद्वंद्वी गुटों के एक मेजबान के साथ लाभ प्राप्त करने या हारने के लिए देख सकते हैं क्योंकि आप इस नए सीमा के राजनीतिक संघर्षों के माध्यम से एक कोर्स करते हैं।

हर बार जब आप कार्रवाई या पसंद करने के रास्ते के साथ प्रस्तुत होते हैं, तो यह हमेशा स्पष्ट होता है कि आपने इसे कैसे अनलॉक किया है। कुछ सही आइटम होने पर आधारित होते हैं, जिन्हें पोर्ट में खरीदा जाता है या कहानी के पहले भाग में पाया जाता है, जबकि अन्य आपके चरित्र की मुख्य विशेषताओं में से एक के आधार पर सफलता की प्रतिशत संभावना प्रदान करते हैं। जिन क्रियाओं को आप अभी तक नहीं कर सकते हैं, उन्हें धूसर लेकिन दिखाई दे रहा है, आपको यह ध्यान देने की अनुमति है कि आपको उस चयन को बनाने या बाद में वापस आने की आवश्यकता है, ताकि आप अपने हार्ट्स की विशेषता को बढ़ा सकें और अपने पक्ष में उन बाधाओं को बढ़ा सकें। यह एक चतुर सेटअप है जिसमें आपको हमेशा अपने तत्काल विकल्पों के बारे में जानकारी की आवश्यकता होती है और नए रास्ते खोलने के तरीके के बारे में पर्याप्त जानकारी होती है।

बंदरगाहों के बीच, हालांकि, चीजें धीमी हो सकती हैं। नक्शे के एक अज्ञात क्षेत्र की खोज तनावपूर्ण हो सकती है, खासकर जब आप बाहरी इलाके में उद्यम करते हैं और कुछ और खतरनाक दुश्मनों से मुठभेड़ करते हैं। यह देखने में भी कभी खूबसूरत से कम नहीं है। लेकिन मुकाबला सरल है और, ज्यादातर समय, वैसे भी पूरी तरह से बचा जा सकता है। और रुचि के बिंदुओं के बीच अक्सर लंबी दूरी तय करते समय, यादृच्छिक संसाधन जमा की पहचान करने के लिए अपने बैट स्काउट को पिंग करने से परे एक महान सौदा नहीं है और बस भूलभुलैया जैसे दृश्यों को धोना देखें।

समय-समय पर रोकना, और लंबी यात्रा को सफल बनाने में मदद करना, आपके द्वारा बोर्ड और आपके चालक दल में भर्ती किए गए विभिन्न अधिकारियों को शामिल करने वाली घटनाएं हैं। एक मास इफ़ेक्ट के कलाकारों की तरह, प्रत्येक नामित अधिकारी - और इस दुनिया में हर किसी की तरह वे सभी शानदार ढंग से द इनकॉउंटिव ड्राइवर या द इनकॉगनिटो प्रिंसेस जैसे खेल के शीर्षकों का अनुसरण करते हैं - उनकी अपनी कहानी का अनुसरण करने के लिए है और वे कुछ बेहतरीन खोजों की सेवा करते हैं पूरे खेल में। जब भी आप कर सकते हैं और आप उनके अगले चरणों को प्राथमिकता दे सकते हैं, तो आप उनके साथ जांच करना चाहेंगे।

वहाँ भी "आतंक" की कभी भी चिंताजनक चिंता है। सनलेस सी के साथ के रूप में, सनलेस स्काइज़ डरावने तत्वों में छिप जाता है, विशेष रूप से एक प्रकार का आतंक जो ब्रह्मांड के अप्रभावी रहस्य पर खींचता है। हमारे लोहे के इंजनों में तारों तक पहुंचने के बावजूद, हमारे सभी कल्मेटिक शोधकर्ताओं और रोमांटिक ऑर्निथोलॉजिस्ट की विशेषज्ञता कोई फर्क नहीं पड़ता, हमारे पास सभी उत्तर नहीं हैं। तो जैसा कि आप अंतरिक्ष के सबसे काले कोनों का पता लगाते हैं, और अकथनीय में हेडलॉन्ग चलाते हैं, आतंक जमा होता है। अनुपचारित, आतंक आपके दल को भेजेगा, और अंततः आप पागलपन में। लेकिन इससे पहले कि आप भयावह दुर्घटना में आपूर्ति को बर्बाद करने के लिए अपने भय या खो चालक दल के सदस्यों को भीषण दुर्घटनाओं के लिए बर्बाद न करें।

आप निश्चित रूप से मर सकते हैं, जिस बिंदु पर आप एक नए कप्तान के रूप में फिर से दौड़ते हैं और विरासत में (अधिकांश) ऑर्फियन का निस्तारण हो सकता है। कुछ चरित्र लक्षणों को "पास" किया जा सकता है क्योंकि यह आपके पूर्ववर्तियों की उपलब्धियों के लिए एक संकेत था, और किसी भी बैंक के सामान को एक प्रमुख बंदरगाह पर पुनः प्राप्त किया जा सकता है। हालाँकि, पहली बार में एक झुंझलाहट की तरह क्या महसूस होता है, सभी कहानी प्रगति मृत्यु पर रीसेट हो जाती है, जिसके कारण कथा की धड़कन और चरित्र इंटरैक्शन को पीछे छोड़ना पड़ता है। लेकिन, संयोजन में, आपको दुनिया की खोज करने की स्वतंत्रता है, छोटे यादृच्छिक तत्व जो इसे फेंकते हैं, और जिस गति से आप किसी भी पहले से सामना किए गए परिदृश्य के माध्यम से हवा कर सकते हैं इसका मतलब है कि ऐसी पुनरावृत्ति अंततः केवल मामूली चिंता का विषय है।

छोटी खामियां हैं, लेकिन प्रत्येक संतुलित है। यात्रा सुस्त हो सकती है, फिर भी गुजरने वाले दृश्य और शिफ्टिंग साउंडट्रैक ऐसा नहीं है। मुकाबला दिलचस्प नहीं है, लेकिन लड़ने या पलायन करने का निर्णय भार वहन करता है, और आपके द्वारा मलबे के माध्यम से मैला ढोने के दौरान जो विकल्प आप बनाते हैं, वह पल भर में महसूस कर सकता है। एक खोज को दोहराना थकाऊ महसूस कर सकता है, लेकिन इस बार आप समझदार हैं और, उम्मीद है, बेहतर तैयार हैं।

अपने सबसे अच्छे रूप में, Sunless Skies एक विजय है। इसके लेखकों ने अंतहीन आश्चर्य की दुनिया गढ़ी है जहां कुछ भी संभव है। दिल में, यह एक टेक्स्ट एडवेंचर है जो किसी भी बड़े बजट के ग्राफिकल ब्लॉकबस्टर के रूप में शानदार और यादगार के रूप में आपको यात्रा पर भेजने की कल्पना को संजोता है।

Post a Comment

0 Comments