Downwell Review - Polished Boots

Downwell Review - Polished Boots

Downwell Review - Polished Boots

अपडेट: तीन साल बाद, डाउनवेल एक तेज़, तेज़-तर्रार एक्शन गेम बना रहा है जो आपको भारी, रोमांचक जोखिमों में धकेल देता है। खेल का नया स्विच संस्करण अन्य संस्करणों के बराबर है, लेकिन कुछ विशिष्ट पेशेवरों और विपक्षों को ले जाता है। स्विच के मानक हैंडहेल्ड मोड में डाउनवेल बजाने का मतलब है कि गेम का वर्टिकल प्ले एरिया नाटकीय रूप से आकार में कम हो गया है, जिससे गेम की उन्मादी कार्रवाई का पालन करना कठिन हो जाता है। दूसरी ओर, जॉयकों को हटाने और स्क्रीन को स्थिति में लाने के लिए कंसोल की अद्वितीय क्षमता, जैसा कि आप चाहते हैं गेम के अंतर्निहित टेट मोड (जो ऊर्ध्वाधर स्क्रीन के लिए प्ले क्षेत्र का अनुकूलन करता है) को अनडॉक किए गए स्विच के लिए एकदम सही है, बशर्ते कि आप कुछ विधि प्रदान करें कंसोल के शरीर को 90 डिग्री के कोण (जैसे फ्लिप ग्रिप) पर सुरक्षित रूप से चढ़ाने के लिए। डाउवेल का खेल क्षेत्र पूरी तरह से इस पद्धति में पूरी स्क्रीन को कवर करता है, और यह खेल का अनुभव करने का एक शानदार तरीका है। - एडमंड ट्रान, फरवरी 1, 2019, 10:00 एएमएएस मूल पाठ, 6 नवंबर 2015 को प्रकाशित: एक अथाह गड्ढे में कूदना भयानक है। गुरुत्वाकर्षण कोई दया नहीं दिखाता है और चाहे आप कितने भी तैयार हों, आप शायद खुद को चोट पहुंचाने वाले हैं। डाउवेल का आधार इस भय का प्रतीक है। डाउनवेल अज्ञात में गोता लगाने और परिणामों के अनुकूल होने के लिए सीखने के बारे में एक खेल है, और यह एक रोमांचकारी, एक्शन से भरपूर वंश है।

डाउवेल में, आप केवल तीन इनपुट का उपयोग करके किसी वर्ण को नियंत्रित करते हैं: बाएं, दाएं और एक सर्व-प्रयोजन कार्रवाई बटन। जमीन पर रहते हुए एक्शन बटन दबाने से आपका चरित्र कूद जाता है। मिड-एयर करते समय एक्शन बटन को दबाने से आपके चरित्र को सीमित संख्या में गोलियों की आग लग जाती है, और ये गोलियां विनाशकारी मंजिलों को तोड़ सकती हैं, दुश्मनों को खत्म कर सकती हैं, और आपके चरित्र को एक संक्षिप्त अवधि के लिए मँडरा सकती हैं। केवल एक ही उद्देश्य है: नीचे तक पहुँचो। और जब आप मर जाते हैं, तो आप खरोंच से शुरू करते हैं। बुनियादी प्रणालियां सीधी हैं, लेकिन लाभ यह है कि यह खेल को विशेष रूप से लेने और खेलने में आसान बनाता है। किसी अन्य दिशा में जाने या यहां तक ​​कि कूदने और आग लगाने के लिए दो अलग-अलग बटनों के बीच स्विच करने के बारे में सोचने की आवश्यकता को समाप्त करने से, खिलाड़ियों को पूरी तरह से हाथ में काम पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिलती है।

प्रत्येक स्तर बेतरतीब ढंग से उत्पन्न होता है, और दुश्मनों या जाल के बारे में पता लगाने के लिए रुकने और आगे बढ़ने का कोई रास्ता नहीं है। ऐसे पिकअप हैं जो आपके स्वास्थ्य, बारूद की क्षमता को बढ़ाते हैं, और आपको नए प्रकार के हथियार देते हैं, लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि आप कौन से पिकअप को ठोकर मार सकते हैं। अंत-स्तर का चरित्र उन्नयन आपको उपयोगी क्षमताएं प्रदान करता है, जैसे कि ब्लॉक को गोलियों में विस्फोट करने और स्वास्थ्य के लिए शवों का उपभोग करने की क्षमता, लेकिन यह भी एक यादृच्छिक रूप से चयनित पूल से चुना जाता है।

ये बदमाश जैसे तत्व कोई नई बात नहीं है, लेकिन मिक्स में डाउवेल का अनोखा योगदान इसका गुरुत्वाकर्षण है। खेल के चरणों के माध्यम से प्रगति करने का एकमात्र तरीका नीचे गिरते रहना है, और जैसा कि यह पता चला है, गुरुत्वाकर्षण आपके चरित्र को बहुत जल्दी गिर जाता है। डाउनवेल का डिज़ाइन आपके नीचे अनदेखी खतरों के कारण उत्पन्न स्थितियों से निपटने पर ध्यान केंद्रित करता है, क्योंकि आप बड़ी गति से उनमें गिरते हैं। आपका चरित्र ऊपर से असुरक्षित है, और यदि आप एक दुश्मन से निपटने का प्रबंधन नहीं करते हैं, तो एक बार जब आप अतीत में गिर जाते हैं, तो आमतौर पर आपके नीचे गिरने से पहले नीचे कूदते रहना सुरक्षित होता है। संकीर्ण, ऊर्ध्वाधर अवस्थाएं पैंतरेबाज़ी करने के लिए बहुत कम जगह छोड़ती हैं, और अगर दुश्मन आपको फँसाते हैं तो मौत जल्दी आ जाती है। परहेज के अलावा, सिर पर कूदना और शूटिंग करना दुश्मनों से निपटने का एकमात्र तरीका है, लेकिन कुछ प्रकारों को केवल एक या दूसरे से हराया जा सकता है। सीखना और सही ढंग से इन खतरों का जवाब देना क्योंकि आप चरणों के माध्यम से तेजी से मुक्त हो जाते हैं, एक मानसिक रूप से कर निर्धारण है, लेकिन सफलतापूर्वक निष्पादित होने पर संतोषजनक कार्य।

खेल की गति पहले से निराशाजनक है, और यह प्रयास करना और इसे धीमा करना है, एक समय में एक मंच पर उतरना, यह सुनिश्चित करना कि सभी दुश्मन स्पष्ट हैं, और आगे बढ़ने से पहले एक छोटा सांस लेना। यह आपके पसंदीदा हथियार मॉड्यूल के लिए पकड़ बनाने के लिए भी लुभावना है, जिसका नुकसान फैल गया है और आपके वंश को धीमा करने की क्षमता आपके पसंदीदा प्लेस्टाइल से मेल खाती है। यह पहले कुछ स्तरों के लिए काम करता है, लेकिन गेम की पहली दुनिया के अतीत में, यह परिकलित दृष्टिकोण केवल और भी अधिक हताशा का कारण बनता है। इलाके के जाल पेश किए जाते हैं, जो नुकसान पहुंचाते हैं यदि आपका चरित्र बहुत लंबा हो जाता है, तो समय-आधारित मैकेनिक स्तर के अंत में दौड़ लगाने के लिए मजबूर करता है, और ठोस प्लेटफार्मों पर आराम करने के लिए तेजी से दुर्लभ हो जाता है। लेकिन एक बार जब आप बाधाओं के खेल के सरणी से परिचित होने लगते हैं और सीखते हैं कि परिस्थितियों पर बेहतर प्रतिक्रिया कैसे करें, तो तेज गति से डाउनवेल खेलना अविश्वसनीय रूप से आनंददायक हो जाता है। अपने चरित्र की तेज़ गिरने की गति को बनाए रखते हुए और पिछले प्लेटफार्मों पर गति करते हुए दुश्मनों से निपटने के तरीके के बारे में स्नैप निर्णय लेने से कभी-कभी आपदा हो सकती है। लेकिन जमीन को छूने के बिना अपने रास्ते में आने वाली हर चीज से निपटने के दौरान एक स्तर के बड़े खिंचाव के माध्यम से बाधा डालने का प्रबंधन करना एक खुशी का एहसास है, जब आप इसे खींचते हैं।

"... जमीन को छूने के बिना अपने रास्ते में आने वाली हर चीज से निपटने के दौरान एक स्तर के बड़े खिंचाव के माध्यम से चोट पहुंचाने का प्रबंधन करना एक खुशी का एहसास है, जब आप इसे खींचते हैं।"


आपका चरित्र प्रत्येक स्वास्थ्य और बुलेट क्षमता की एक छोटी मात्रा के साथ शुरू होता है, और इन लक्षणों को सुधारने का एक तरीका साइड-रूम में पिकअप ढूंढना है जो कभी-कभी पूरे चरणों में दिखाई देते हैं। चेतावनी यह है कि प्रत्येक पिकअप एक नए हथियार मॉड्यूल के रूप में भी काम करता है। इस चतुर डिजाइन निर्णय का परिणाम कुछ दिलचस्प विकल्पों में होता है: स्वास्थ्य को निकट-मृत्यु की स्थिति में फिर से भरना या अपनी हथियार क्षमता को बाद के स्तरों के लिए अपग्रेड करना, आपको अपने हथियार को किसी ऐसी चीज में बदलना होगा, जिसके लिए जरूरी नहीं कि आप उसके साथ सहज हों। जबकि सभी हथियारों का उपयोग करने के बारे में परिचित होना एक अच्छा साइड-बेनिफिट हो सकता है, कई बार उपलब्ध हथियार उस तरह के परीक्षणों के लिए पूरी तरह अनुपयुक्त हो सकते हैं जो आगे झूठ हो सकते हैं। यह जानने के बाद कि क्या आप जो निर्णय लेते हैं, वह आपको बुरी तरह से आहत कर रहा है, शुरू में आपको गुस्सा आ रहा है, लेकिन आप जल्द ही खेल के समीकरण के लिए अज्ञात की अतिरिक्त परत की सराहना करते हैं, जो डाउनवेल के खतरे की वर्तमान भावना को सकारात्मक रूप से बढ़ाता है।

तेजी से और जोखिम भरा खेल खेलने के लिए डाउनल का सबसे बड़ा प्रोत्साहन खेल की कॉम्बो प्रणाली है: प्रत्येक दुश्मन खिलाड़ी जमीन को छूने से पहले मारता है एक कॉम्बो गुणक की ओर गिना जाता है, जो अंततः आपको बढ़ी हुई बारूद क्षमता के साथ पुरस्कृत कर सकता है, और बड़ी मात्रा में मुद्रा छिटपुट रूप से खर्च करने के लिए- रखा उन्नयन भंडार। क्योंकि आपके चरित्र में बारूद से बाहर निकलने से पहले हवा में सीमित संख्या में शॉट्स होते हैं, और बार-बार कॉम्बो को बनाए रखने वाले दुश्मनों पर कूद पड़ते हैं, लंबे कॉम्बो को बनाए रखना धारणा, त्वरित निर्णय लेने और निपुण निष्पादन का एक चुनौतीपूर्ण उपलब्धि बन जाता है। दूसरे से बचते हुए, फर्श पर एक अंतर को गोली मारकर और उसके माध्यम से गिरने के दौरान, एक दुश्मन पर छलांग लगाना, फिर अपने आप को स्थिर करना और एक ऐसी स्थिति के लिए पैंतरेबाज़ी करना जहां आप अपने बारूद को ताज़ा करने के लिए किसी अन्य दुश्मन पर स्टंप कर सकते हैं, एक एक्शन से भरपूर रोमांच है। खेल के कौशल और शब्दावली को सीखना आपको बड़े कंघों का पीछा करने का जोखिम देता है, और यह इस स्तर पर है जहां आप डाउनवेल के सबसे शानदार क्षणों का बार-बार अनुभव कर सकते हैं।

"खेल के कौशल और शब्दावली को सीखना आपको बड़े कॉम्बो का पीछा करने का जोखिम देता है, और यह इस स्तर पर है जहां आप बार-बार डाउवेल के सबसे शानदार क्षणों का अनुभव कर सकते हैं।"


अज्ञात में पलने का विचार भयानक है, लेकिन डाउवेल एक ऐसा खेल है जहां सिस्टम आपको बड़े जोखिम उठाने के लिए मजबूर करता है, और एक नया व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ हासिल करने के लिए अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाने के इनाम और रोमांच का आनंद लें। डाउनवेल को मास्टर करने के लिए आवश्यक कठिनाई और परिश्रम इसे एक आसान काम नहीं बनाता है, लेकिन इसके सीधे नियंत्रण, उपयोगितावादी लो-फाई प्रस्तुति, और रोमांचक क्षणों की स्थिर धारा यात्रा को लगातार सुखद और आकर्षक अनुभव बनाती है, चाहे आप कितनी भी बार हो। पहले चरण पर मर जाते हैं।

Post a Comment

0 Comments