Life is Strange 2

Life is Strange 2


मुख्य बात जो मैंने भाई-बहन से सीखी है, वह यह है कि आप ध्रुवीय विरोधी हो सकते हैं, जो अंतहीन रूप से भौंकते हैं, लेकिन जब धक्का देने के लिए आता है तो ऐसा कुछ नहीं है जो आप उन्हें खुश, सुरक्षित और संरक्षित रखने के लिए नहीं करेंगे। यह भावना दिल है और जीवन की आत्मा है अजीब 2 और सिएटल में अपने घर से दूर और प्योर्टो लोबोस में एक नए की ओर डियाज़ भाइयों की यात्रा के दूसरे अध्याय के माध्यम से मजबूत कथा को जारी रखना है।

ओरेगन में बर्फ से लदे विलेमेट नेशनल फॉरेस्ट में लाइफ इज़ स्ट्रेंज 2 का दूसरा अध्याय शुरू होता है। डैनियल के दुखद सत्य को जानने के कई दिनों बाद भी उन्हें सिएटल से भागना पड़ा, और आने वाले प्रकोप के कारण उनकी दूरदर्शी शक्तियों का पता चला। भाइयों को अब रन पर रहते हुए न केवल अपने अस्तित्व का प्रबंधन करने की वास्तविकता का सामना करना पड़ता है, बल्कि डैनियल की क्षमताओं को संभालने की बारीकियों का भी। शॉन अपने छोटे भाई के साथ काम करने के लिए शक्तियों को गुप्त रखने के लिए जमीन के नियम तय करता है। यह अलौकिक तत्व गेमप्ले में एक नया आयाम जोड़ता है कि कुछ स्थितियों और वस्तुओं को आपके कहने के साथ डैनियल द्वारा हेरफेर किया जा सकता है।
हालांकि, दिलचस्प यह है कि इन शक्तियों का डैनियल के उपयोग को प्रोत्साहित करने या हतोत्साहित करके शॉन के रूप में आपको हड़ताल करना मुश्किल है। उनका उपयोग करना कुछ स्थितियों में मददगार हो सकता है, लेकिन इस प्रक्रिया में किसी के सामने आने या चोट पहुंचाने का खतरा है। दूसरे प्रकरण में निर्णय लेने की क्लेश इस अलौकिक कारक के कारण कहीं अधिक जटिल हैं। अपने छोटे भाई को डराने या प्रैंक करने के विकल्प लगभग चले गए हैं, लेकिन उनकी जगह पर आपके पास उसे सुरक्षित रखने और अपनी क्षमताओं का दमन करने या उसे अपनी शक्तियों का उपयोग करने की अनुमति देने के बीच अधिक कठिन विकल्प होगा - जो कभी-कभी बचाने का एकमात्र तरीका है अन्य - लेकिन संभावित रूप से उसे प्रक्रिया में जोखिम में डाल दिया।

दूसरे अध्याय को कई बार और अलग-अलग विकल्पों के माध्यम से खेलने में, यह स्पष्ट हो गया कि सीन के लिए एक गंदा तरीके से व्यवहार करने का कोई विकल्प नहीं है क्योंकि सीन एक बुरा व्यक्ति नहीं है। जब आप भाइयों के लिए विकल्प बना सकते हैं, तो वे कठपुतलियाँ नहीं हैं। यदि आप किसी प्रियजन के लिए सीन चिल करना चुनते हैं, तो वह संभवतः माफी मांगेगा; आप डैनियल से कुछ चीजें करने के लिए कह सकते हैं लेकिन वह जरूरी नहीं मानता। यह विशेषता पात्रों पर स्वामित्व की भावना को कम कर सकती है, लेकिन जिस तरह से यह उनके चरित्रांकन और रिश्तों की बुनियादी बातों पर बल देता है, वह उनके लिए आपके शौक को बढ़ाता है और उनकी यात्रा में निवेश करता है। अधिक बर्खास्तगी या छोटे स्वभाव का अभिनय करने से शॉन डैनियल के लिए सबसे अच्छा चाहने से शॉन को नहीं रोकता है, और न ही रूढ़िवादी परिवार के सदस्यों के आसपास अपूरणीय या पवित्र होने के नाते उन्हें आपसे प्यार करने या आपकी मदद करने से रोकना चाहता है। लाइफ इज़ स्ट्रेंज 2 में निर्णय लेना उतना सरल नहीं है जितना कि दयालु होना या कॉलगर्ल बनना सरल है, और यह इस प्रकरण को और अधिक रोचक और बारीक बनाता है।

पहले एपिसोड में डेनियल उतने ही प्रभावशाली रहे। उसके सामने शपथ लेने से आप उसे वैसा ही कर पाएंगे, यह कहकर कि आप स्वर्ग में विश्वास नहीं करते हैं, उसकी मान्यताएं बदल जाएंगी, और निर्दयी या असमर्थ होने के कारण उसे आपकी बात सुनने के लिए निर्वस्त्र कर दिया जाएगा। यह उस तरीके पर बहुत बड़ा भार डालता है जिस तरह से आप स्वयं का संचालन करने के लिए चुनते हैं और आप डैनियल की उपस्थिति में दूसरों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं। इस अध्याय में सहायक पात्र अंतिम कड़ी में उन लोगों की तुलना में कम रंगीन हैं, और कुछ रेलगाड़ी में चलने वाले ट्रेन-स्टैंडिंग स्टैंडआउट को रेखांकित किया गया है। जबकि शॉन और डैनियल के दादा-दादी अच्छी तरह से लिखे गए हैं, वे ब्रोडी की तरह अनूठे या दिलचस्प नहीं हैं जैसे ब्रॉडी ट्रैवलिंग ब्लॉगर या लाइला जैसे सीन 1 के सबसे अच्छे दोस्त हैं। परिणामस्वरूप वे एक ही सार्थक तरीके से भाइयों के चरित्र विकास में योगदान नहीं करते हैं।

अधिकांश एपिसोड रिश्तेदार आराम में बिताए जाते हैं, जो कि रन पर भाइयों के लिए गति का एक बदलाव है, हालांकि शुरुआत में कुछ कहानी पहले अध्याय से धड़कती है और परिणामस्वरूप वे इस बार कम प्रभावशाली महसूस करते हैं। ऐसे कुछ उदाहरण हैं जो सस्ते भावनात्मक शॉट्स की तरह महसूस करते हैं, जिनमें से एक एपिसोड 1 पसंद से संबंधित है जो नाटकीय तरीके से बाहर निकलता है, फिर भी पूरी तरह से अर्जित नहीं करता है। इन मामलों में भी, हालांकि, डैनियल के रूप में रोमन जॉर्ज और विशेष रूप से गोंज़ालो मार्टिन के रूप में स्टैन के प्रदर्शन ने हर पल को आकर्षक और सहानुभूतिपूर्ण रखा - डाइस गेम खेलने की मुंडन से लेकर दिल को नुकसान पहुंचाने वाले।

जबकि इस प्रकरण को तनावपूर्ण, हांफने वाले क्षणों द्वारा सूचीबद्ध किया गया है, भूखंड में पिछले एपिसोड की तुलना में धीमी गति है। यह डियाज़ परिवार के पेड़ के रिक्त स्थान को भरने में समय व्यतीत करता है और महत्वपूर्ण लॉजिस्टिक प्रश्नों का उत्तर देता है, जहां भाइयों को एक सुरक्षित आश्रय मिल सकता है। इस अध्याय में कैप्टन स्पिरिट या क्रिस की कहानी को भी शामिल किया गया है, जो हम पहली बार स्टैंडअलोन गेम द विस्मयकारी एडवेंचर्स ऑफ कैप्टन स्पिरिट में मिले थे। सीन और डैनियल के विभिन्न पक्षों को प्रदर्शित करने के लिए एक चतुर उपकरण के रूप में क्रिस के चरित्र का उपयोग किया जाता है। वह डैनियल को अपने बचपन की रचनात्मकता को भड़काने में सक्षम बनाता है, जबकि शॉन अपना विश्वास अर्जित कर सकता है और अपने परेशान घर के जीवन के लिए विश्वासपात्र के रूप में काम कर सकता है। एपिसोड 1 से प्रभावशाली लेखन जारी है, जिससे हर बातचीत स्वाभाविक और राहत महसूस होती है। यह सुनिश्चित करता है कि नए अक्षर भी जो पहले से शुरू किए गए अद्वितीय नहीं हैं, अभी भी परतें हैं और क्लिच से बचें।

विस्तार से यह देखभाल और ध्यान वातावरण में फैली हुई है, जो वास्तविक और जीवंत लगता है। स्थानों और वस्तुओं के विवरण भी आपको उन लोगों के व्यक्तित्व, प्राथमिकताओं, और रिश्तों से जोड़ते हैं, जिनसे वे संबंधित हैं; किट्सकी सजीले टुकड़े की तरह जो एक घर में कमरों के इंटीरियर पर हस्ताक्षर करते हैं, बीयर के डिब्बे से भरा एक रीसाइक्लिंग बिन, और स्टिकर में ढंका एक गिटार। इस सब को रेखांकित करते हुए ध्वनिक लोक ट्रैक्स हैं जो कथानक को पंचर करते हैं, किशोर की भावनाओं को महसूस करते हुए। ग्राउंडेड, साउंडट्रैक के रोजमर्रा के खिंचाव से घर चलाने में मदद मिलती है कि सीन और डैनियल अभी भी सामान्य किशोर हैं और उनकी मानसिकता को समझना आसान बनाता है।

एक मामूली समस्या मेटा-ज्ञान है कि डियाज़ भाई पांच-एपिसोड की यात्रा में दो एपिसोड हैं, इसलिए आपको तीव्र जागरूकता है कि चाहे कितनी भी सकारात्मक चीजें हों, आप कभी भी इससे बहुत दूर नहीं हैं। हालाँकि, भले ही आप देख सकते हैं कि चीजें कहाँ जा रही हैं, रोमांच के प्रत्येक नए कदम को उठाने और डैनियल के संरक्षक और मित्र होने के बीच सावधानीपूर्वक संतुलन का प्रबंधन करने में एक खुशी है। डैनियल को निर्देशित करने के लिए आपने जो चुना है उसके बड़े परिणाम अभी भी आने हैं, लेकिन दरारें दिखाई देने लगी हैं और दबाव बढ़ रहा है। कहा कि, इस अध्याय के अंत में आप डैनियल और शॉन को कैसे छोड़ते हैं, आशा का एक नया तरीका है, आगे बढ़ने का एक नया तरीका और दो भाइयों के बीच बिना शर्त प्यार।