Alien: Blackout

Alien: Blackout 

 Alien: Blackout


फ्रेडी के फाइव नाइट्स की शैली में एक मोबाइल गेम शायद ऐसा नहीं है जब एक नए एलियन गेम के लिए उत्तेजना शुरू होने पर ज्यादातर लोगों के दिमाग में था। एक सांत्वना के रूप में, एलियन: ब्लैकआउट एक त्वरित नाटक के लिए सभ्य रोमांच पैक करता है, और इसके रेट्रो-भविष्य के कंप्यूटर डिस्प्ले इंटरफ़ेस और ध्वनि प्रभाव ब्रह्मांड के टोन और वातावरण को पूरी तरह से फिट करते हैं।

एलियन कॉलिंग: ब्लैकआउट एक अस्तित्व-हॉरर गेम एक सकल अतिशयोक्ति होगी। यह वास्तव में डरावने तनाव और तनाव के एक छिड़काव के साथ एक उद्देश्य-आधारित, लुका-छिपी पहेली खेल का अधिक है, क्योंकि आप अपने जहाज के चालक दल को कंप्यूटर टर्मिनल का उपयोग करने वाले उग्र ज़ेनोमोर्फ से बचने के लिए निर्देशित करते हैं जो उन्हें और उनके अनुयायियों को डॉट्स के रूप में प्रदर्शित करता है। । आवाज अभिनय वास्तव में अच्छी तरह से किया जाता है, विशेष रूप से मुख्य चरित्र अमांडा रिप्ले (एलेन की बेटी जो 2014 के एलियन: अलगाव) में अभिनय किया है, और एक बहुत अधिक कहानी की तुलना में आप एक मोबाइल गेम से बाहर की उम्मीद करेंगे, भले ही यह बिना किसी महत्वपूर्ण हुक या ट्विस्ट के सुंदर संख्या के आधार पर। आपको अपनी मांसपेशियों को तनावग्रस्त होने की उम्मीद करनी चाहिए जब एलियन स्पॉट किया जाता है या आपको जल्दी और छुपाने के लिए चालक दल के सदस्य की आवश्यकता होती है, लेकिन यह अन्य वास्तविक उत्तरजीविता-हॉरर गेम्स के चिंता-व्याकुल व्यामोह से बहुत दूर है।

सात मिशनों में से प्रत्येक के दौरान आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने हैं कि कैसे अपनी सीमित बिजली खर्च करने के लिए गति ट्रैकर्स जैसी चीजों को चालू करने के लिए विदेशी आंदोलनों को बंद करें, इसकी पहुंच को बंद करने के लिए दरवाजे बंद करें, या वेंट हैच बंद करें। इससे पहले कि आप अपने चालक दल से बच निकलते हैं। एक बिंदु पर मुझे शाब्दिक रूप से बंद करने के लिए दो दरवाजों में से एक के बीच एक विभाजन-दूसरा निर्णय करना पड़ा क्योंकि एलियन एक कांटे वाले रास्ते के साथ एक हॉल के अंत में पहुंच गया। जिस भी दरवाजे से मैंने खुला छोड़ा, एक चालक दल का सदस्य या अन्य सभी मौत की गारंटी दे रहे थे। इतना ज़रूर है, कि क्या हुआ।

नेत्रहीन, विदेशी ब्लैकआउट उत्कृष्ट दिखता है। क्रू के सदस्य चरित्र मॉडल अपने एनिमेशन में थोड़े कड़े हैं, लेकिन एलियन उतने ही डरावने और भयानक होते हैं, जितना कि आप उम्मीद करते हैं, खासकर अगर यह वेंट में हमला करता है और आपके चेहरे पर हो जाता है। कैमरे के फीड पर फिल्म का अनाज प्रभाव उचित रूप से रेट्रो और मानचित्र दृश्य महसूस करता है, जबकि बुनियादी, सभी जानकारी है जो आपको दरवाजे को जल्दी से टैप करने, सेंसर चालू करने, और बहुत कुछ करने की आवश्यकता होती है।

हालांकि, आप जल्दी से जो नोटिस करेंगे, वह यह है कि एलियन का AI सबसे अच्छा नहीं है और आप आम तौर पर इसे एक ही कमरे में बार-बार खोलने और बंद करने से विचलित कर सकते हैं, जिससे यह आपके पीछे-पीछे दौड़ सकता है। बार-बार जानवर को झूठी आशा देना और फिर उसे कुचल देना। और, एक बार जब आप बाद के स्तरों पर पहुँच जाते हैं, तो उच्च गुणवत्ता वाले आवाज अभिनेताओं से कुछ चिल्लाहट के अलावा, आपके कुछ दल को चारा के रूप में उपयोग नहीं करने का कोई कारण नहीं है। एक मिशन को सफलता के रूप में गिनने के लिए आपको केवल जीवित रहने की आवश्यकता है, इसलिए यह एक अर्ध-बेक्ड और शोषक जीत की स्थिति जैसा लगता है।

शुक्र है कि सब कुछ ठीक-ठाक चला। चूंकि एलियन बिजली की तेजी से आगे बढ़ सकता है और जहाज के चारों ओर सुरंगों में प्रवेश कर सकता है, पूरी तरह से अदृश्य रूप से, दरवाजे की चाल हमेशा के लिए काम नहीं करेगी। यदि एलियन आपके स्थान पर बंद हो जाता है, तो आपको बिजली काटनी होगी और टिटुलर ब्लैकआउट का कारण बनता है कि जब तक वह बाहर न निकल जाए, तब तक सभी वेंट एक्सेस को बंद कर दें, लेकिन वेंट अपने आप फिर से खुल जाते हैं, इसलिए बहुत तनाव नहीं है। यह उतना कठिन नहीं है, और आप दो घंटे के भीतर पूरी चीज को जला सकते हैं।

एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो दूसरे रन के लिए वापस आने का कोई कारण नहीं है। चालक दल के सदस्यों को प्रबंधित करने और विदेशी रास्ते से बचने की कोशिश करने के संदर्भ में नक्शे कुछ दिलचस्प पहेलियों को पेश करने का एक अच्छा काम करते हैं, लेकिन यह केवल उद्देश्यों और स्थैतिक और दोहराव के कारण एक एकल नाटक से परे दिलचस्प होने का अनुवाद नहीं करता है। एक बार जब आप जान जाते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, तो वे ज़िप करने के लिए एक हवा हैं, और Google Play गेम्स ओवरले से XP से परे बनाया गया कोई स्कोरिंग सिस्टम नहीं लगता है। लेकिन कम से कम यह ईमानदार है: एलियन: ब्लैकआउट दृष्टि में एक एकल माइक्रोट्रांसलेशन के बिना $ 5 का खेल है, और यह आज के ऐप स्टोर पर एक स्वागत योग्य दुर्लभ वस्तु है।

निर्णय

एलियन: ब्लैकआउट सफलतापूर्वक प्रामाणिक रूप से अच्छी तरह से किए गए वॉयस एक्टिंग और एक्सनोमोर्फ एनिमेशन के साथ फ्रेड के फार्मूले पर फाइव नाइट्स का अनुसरण करता है, जब चीजें गलत हो जाती हैं। हालाँकि, एक बार जब आप रस्सियों को सीख लेते हैं और यह पता लगा लेते हैं कि एलियन के एआई का शोषण कैसे किया जाए तो यह बहुत कम दिलचस्प हो जाता है, और इसे फिर से शुरू करने का कोई कारण नहीं है।

Post a Comment

0 Comments