Ace combat 7 : skies unknow


युद्ध के लिए सिर्फ हथियारों और राजनीति से ज्यादा कुछ नहीं है। ऐस कॉम्बैट एक ऐसी श्रृंखला है, जिसने हमें बस इतना दिखाया है कि, जेट फाइटिंग और मानव मेलोड्रामा के करामाती मिश्रण के साथ इसकी शुरुआत '00s' में हुई। लेकिन पिछले एक दशक में, इसकी प्रविष्टियों को अपनी हस्ताक्षर कहानियों में कम महत्व देने से पीड़ित होना पड़ा। इसने वास्तविक दुनिया के स्थानों के पक्ष में काल्पनिक विद्या के चार खेलों को गिरा दिया, माचिसोमा के लिए व्यापार मार्ग, और अपनी पहचान खोने की कीमत पर सिनेमाई ब्लॉकबस्टर बमबारी को उड़ान जेट की नैदानिक प्रकृति में जोड़ने का प्रयास किया। शुक्र है, ऐस कॉम्बैट 7: स्काईज अननोन इस श्रृंखला को निश्चित रूप से वापस लाता है और इसके प्रमुख में एक महत्वपूर्ण वापसी है: आधुनिक हवाई लड़ाई की एक रोमांचक व्याख्या जो दिल, एक विवेक और व्यक्तिगत दांव के साथ एक युद्ध की कहानी भी बताती है।

Ace combat 7 : skies unknow



स्काईज अननोन की कथा 2007 में आखिरी बार देखे गए काल्पनिक श्रृंखला ब्रह्मांड में वापस आ गई और ओसियन फेडरेशन और किंगडम ऑफ एरुसिया की परिचित शक्तियों के बीच संघर्ष से संबंधित है। आप एक मूक, चेहराहीन ओसियन पायलट का किरदार निभाते हैं, जो कुछ बदलती हुई निष्ठाओं से गुजरता है, लेकिन कथानक का आधा हिस्सा वास्तव में सिनेमाटिक्स में होता है, जो आपके वास्तविक मिशनों के समानांतर और अलग-अलग चलता है, और परिधि के आसपास प्रतीत होने वाले मामूली खिलाड़ियों के दृष्टिकोण से आता है। यह एक युद्ध की कहानी है जो अपने छोटे पात्रों के कार्यों के साथ पिवोट्स करती है जितना कि यह सैन्य जीत, और मानव स्थिति के विषयों पर भारी पड़ती है - राष्ट्रीयता, सीमाओं और सांस्कृतिक पहचान जैसे मनगढ़ंत विचारों की ग्रेस। तकनीकी युद्ध में प्रगति की नैतिकता।

स्पष्ट होने के लिए, कलाकारों के स्पष्ट व्यक्तित्व के बीच होने वाली कई बारीक चर्चाएं नहीं हैं; यह एक नाटक सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण है। रेडियो बकवास विचारधारा के बोल्ड बयानों से भरा हुआ है ("जब तक हमारा राष्ट्र युवा खड़ा है!"), और कभी-कभी ऐसा महसूस होता है कि पूरी तरह से अलग, थोड़ा किशोर कारणों के लिए लेखन में एक भोलापन है ("यह कितना दंडनीय है" दंड सम्बन्धी नगर?")। यह नियमित रूप से हम्मीर और राग है, लेकिन पूरा प्रयास इतना व्यापक और बयाना है, इसलिए अंत में हार्दिक और प्रकृति में अंततः आशावादी है, कि यह आसान है खुद को बह जाने दें और इसे सभी के द्वारा स्थानांतरित किया जाए।

जब आप एक सॉर्टी में उड़ रहे होते हैं, तो मामलों में एक संक्रामक जुनून जोड़ते हुए, बड़े-से-बड़े जीवन आपको रेडियो पर आवाज़ देते हैं। वे आपको याद दिलाते हैं कि आप किस चीज के लिए लड़ रहे हैं और कभी-कभी आप बुरा महसूस करते हैं और अपने कार्यों पर सवाल उठाते हैं। जब आप एक मिसाइल को चकमा देने की कोशिश कर रहे हैं, तो ओवरलैपिंग वार्तालाप थोड़ा विचलित करने वाला हो सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण मानव तत्व है जो आपको विमानों की शूटिंग के बारे में इस खेल में वास्तव में निवेश करता है।

लेकिन यह कहना नहीं है कि ऐस कॉम्बैट 7 में हवाई मुकाबला बहुत शानदार है। उच्च गति पर दुश्मनों का पीछा करने की मौलिक क्रियाएं, उन्हें एक स्पष्ट शॉट, या आने वाली मिसाइल से बचने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए आउट-पैंतरेबाज़ी करना जबकि आपका डैशबोर्ड बीप करता है और आप पर बेतहाशा चमकता है, जो आपको अपनी सीट के किनारे पर रखने के लिए पर्याप्त है। लगातार। स्काईज़ अज्ञात ने श्रृंखला में हाल ही में यांत्रिक परिवर्धन को सरलता से लौटने की सेवा में दूर-दूर तक देखा - ऐस कॉम्बैट 6 के विंगमैन कमांड हैं: फायर ऑफ़ लिबरेशन और, शुक्र है, इसलिए इन-द-फेस, ऑन-रेल्स क्लोज कॉम्बैट ऐस कॉम्बैट के मैकेनिक्स: असॉल्ट होराइजन।

आपका ध्यान पूरी तरह से आपके विमान और आपके आस-पास है। उड़ान भरने के दौरान विचार करने के लिए कई प्रकार के परिचित कारक हैं - अलग-अलग हवा और जमीन-आधारित खतरे, कम ऊंचाई पर लड़ाई करते समय इलाके की स्थलाकृति - लेकिन एक महत्वपूर्ण नया तत्व बादल और मूर्त जोखिम और संभावनाएं हैं जिन्हें वे आमंत्रित करते हैं। बादलों के एक बैंक में कूदने से मिसाइल के ताले टूट सकते हैं और आपको आश्चर्य का तत्व दे सकते हैं, लेकिन कम दृश्यता की लागत पर आ सकते हैं, अपने विमान को टुकड़े करने और गतिशीलता को बाधित करने की संभावना, और यहां तक कि मजबूत हवा की धाराओं और बिजली के हमलों जैसी चीजों के साथ खिलवाड़ करते हैं। अपने जेट पर नियंत्रण रखने की आपकी क्षमता। बादल वैध रूप से उपयोगी रणनीतिक विचार हैं, शीर्ष पर केवल प्रशंसा करने के लिए एक सुंदर चीज है, और वे ऐस कॉम्बैट 7 के आसमान को और अधिक दिलचस्प जगह बनाते हैं।

गेम के 20 अभियान अभियानों में अलग-अलग परिदृश्यों की प्रभावशाली विविधता भी है। आम तौर पर, अधिकांश लड़ाइयों का दायरा काफी बड़ा होता है और इसके लिए आपको एक व्यापक उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए मानचित्र पर विभिन्न प्रकार के झड़पों के बीच अपना ध्यान विभाजित करने की आवश्यकता होती है। लेकिन कई मिशन भी अद्वितीय चुनौतियों के साथ आते हैं जो कुछ यादगार क्षणों के लिए बनाते हैं - रात में गरज-चमक के साथ डॉगफाइटिंग, चुपके घाटी चलती है, और एक व्यस्त लड़ाई के बीच में विशाल क्षेत्र-प्रभाव विस्फोटों से बचना कुछ सुखद स्टैंडआउट हैं। खेल के कुछ बॉस-शैली का सामना भी एक आकर्षण है, जैसा कि आप असंभव अच्छे इक्का सेनानियों और गेम के व्हाइट व्हेल सुपरवीपॉन के खिलाफ जाते हैं - जो खुद को शत्रुतापूर्ण ड्रोन की भयानक राशि से भरता है। कुछ परिदृश्य हैं जो रोमांचक नहीं हैं, हालांकि - एक सैंडस्टॉर्म में ट्रकों के लिए शिकार करना और आईसीबीएम का पीछा करना बहुत सुंदर थका देता है

जल्दी से, और खेल की अंतिम चुनौती विमान चाल में एक कठिन अभ्यास था जो यह महसूस करता है कि यह डिजाइन द्वारा कई रिट्रिट्स की आवश्यकता है, जो अन्यथा भव्य समापन पर एक नुकसान डालता है

पुनः प्रयास करने का कार्य अनिवार्य रूप से आक्रोश के साथ होगा, क्योंकि स्काईज अननोन में चेकपॉइंटिंग विरल है। चेकपॉइंट आमतौर पर केवल एक मिशन के आधे बिंदु पर होते हैं, और एक उद्देश्य को हिट करने में असफल होने से पहले 20 मिनट की लड़ाई में आम है और शुरुआत से ही शुरू करना है। यह अभियान के पूंछ अंत में निराशाजनक हो सकता है, जहां खतरे अधिक प्रचुर मात्रा में और अधिक अथक हैं और समग्र मांग अधिक हैं। दी गई, स्कोर प्रदर्शन पर एक हल्का जोर है, और आपका मिशन स्कोर तब भी बना रहता है, जब आपको आधे रास्ते से फिर से प्रयास करने की आवश्यकता होती है, लेकिन थोड़ी अधिक उदारता भटक नहीं जाती।

ऐस कॉम्बैट 7 में 8-प्लेयर बैटल रॉयल (फ्री-फॉर-ऑल डेथमैच) और टीम डेथमैच मोड की विशेषता वाला एक सीधा-सादा, पीयर-टू-पीयर ऑनलाइन मल्टीप्लेयर घटक है। अन्य मनुष्यों के साथ डॉगफाइटिंग निश्चित रूप से बहुत अधिक चुनौतीपूर्ण और उन्मत्त है, और क्योंकि मैच केवल पांच मिनट की लंबाई के होते हैं, वे लगातार तेज-तर्रार और उत्साह से भरे हुए महसूस करते हैं। जिन विमानों और उपकरणों को आप अभियान के हिस्से के रूप में अनलॉक करते हैं, वे मल्टीप्लेयर पर ले जाते हैं और इसके विपरीत, लेकिन हर चीज का एक निर्धारित मूल्य होता है और आप ऐसे मैच खेलने में सक्षम होते हैं जिनकी सीमा आपके पास कितनी हो सकती है, जो एक स्तर को बनाए रखने में मदद करता है खेत।

ऑनलाइन सॉर्टेज में एक भारित स्कोरिंग प्रणाली भी होती है जहां प्रमुख खिलाड़ी स्पष्ट रूप से चिह्नित होते हैं और उनके विनाश के लिए एक उच्च स्कोर मूल्य होता है। मेरे अनुभव में, यह एक विचार है जो अभ्यास में अच्छी तरह से काम करता है, आपको एक लक्ष्य होने से रोकता है यदि आप खराब कर रहे हैं और यदि आप अच्छा कर रहे हैं तो अपने पैर की उंगलियों पर रख सकते हैं। यह कुछ महान मैच की गतिशीलता के लिए भी अनुमति देता है - ऐसे बहुत से समय थे जहां मैं स्कोर में पिछड़ रहा था, अग्रणी खिलाड़ी को शून्य करने का फैसला किया, और अंतिम कुछ सेकंड में बढ़त लेने के लिए शानदार वापसी की।

Skies अज्ञात के PlayStation 4 संस्करण में ऐस कॉम्बैट 4-प्रेरित मिनी-अभियान से मिलकर एक विशेष वीआर मोड भी है। केवल तीन मिशन हैं, और उनके उद्देश्य मुख्य अभियान की तुलना में कम जटिल हैं, लेकिन फिर भी, एक विमान के कॉकपिट से उड़ान भरने का अनुभव तल्लीन है। गति और ऊंचाई की भावना सचमुच चक्कर आ रही है, स्वतंत्र रूप से चारों ओर देखने और अपने टकटकी के साथ एक लक्ष्य को ट्रैक करने की क्षमता बहुत बढ़िया है, और अपने विमान को पिचाने और लुढ़काने का कार्य वास्तविक जी-बल की भावना को प्राप्त करने में इतना प्रभावी है कि मैं व्यक्तिगत रूप से एक कठिन समय में एक से अधिक मिशन कर रहे थे एक बार एक मिचली पसीने में बाहर तोड़ने के बिना। यह शर्म की बात है कि वीआर में मुख्य अभियान चलाने के लिए कोई विकल्प नहीं है - अकेले सिर पर नज़र रखने और फ्रीलाक अविश्वसनीय रूप से उपयोगी होगा - लेकिन फिर भी मोड एक महान अतिरिक्त है।

जेट लड़ाकू विमानों को शामिल करने वाले खेल के लिए अच्छा हवाई मुकाबला महत्वपूर्ण है, लेकिन ऐस कॉम्बैट के लिए यह एक अच्छी गुणवत्ता है। आसमान अज्ञात रूप से एक सुंदर फोटोरिअलिस्टिक दुनिया, मनोरंजक मिशन विविधता और बादलों के बारे में उत्साहित होने का कारण है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसने अपने काल्पनिक ब्रह्मांड के इतिहास और कहानियों के लिए भक्ति का नवीनीकरण किया है, और इसके साथ, यह मानवीय, भावनात्मक केंद्र को वापस लाता है जो इसे उल्लेखनीय बनाता है। ऐस कॉम्बैट 7 एक श्रृंखला के लिए एक शानदार वापसी है जो अपने सबसे अच्छे रूप में है जब वह अपने पंखों पर अपना दिल पहनता है।