THE HONG KONG MASSACRE REVIEW

THE HONG KONG MASSACRE REVIEW



हॉन्गकॉन्ग नरसंहार हॉटलाइन मियामी जॉन वू फिल्म के सेट पर मैक्स पायने से मिलता है, और अधिकांश भाग के लिए यह संयोजन के रूप में हिंसक और रोमांचकारी है। जबकि न्यूनतम कहानी प्रस्तुति और कुछ दोहराया वातावरण और बॉस के झगड़े इसकी थोड़ी सीमित गुंजाइश को उजागर करते हैं, हांगकांग नरसंहार लगातार बैलिस्टिक के एक क्रूर बैले को बचाता है जो पहले शॉट से आखिरी दुश्मन को नीचे गिराए गए शॉट से ग्रिप करता रहता है।

अनुभव के आधार पर हार्ड-उबले हुए कथानक की कुछ झलक मिलती है - आप बदला लेने के लिए एक पूर्व पुलिस वाले को खेलते हैं, उसके साथी को ट्रायड गैंगस्टर्स द्वारा मार दिए जाने के बाद - लेकिन यह ज्यादातर आपके हिंसक गोलीबारी के लिए वाहन के रूप में कार्य करता है। इसने असंतुष्ट सिनेमैटिक्स और बार रूम वार्तालापों की एक श्रृंखला के माध्यम से बताया है, जिनमें से प्रत्येक 35 स्तरों से पहले की घटनाओं के फ्लैशबैक के रूप में कार्य करता है। कथानक उप-मानक हो सकता है, लेकिन शूटिंग इतनी विद्युतीकृत और व्यसनी है कि जिस प्लॉट पर आपको वास्तव में चिंता करने की ज़रूरत है, वह है कि आप अपने प्रत्येक शत्रु को मृत त्रय कब्रिस्तान में दफनाएंगे।

इस शीर्ष-डाउन शूटर में प्रत्येक स्तर बहुत कुछ उसी तरह से खेलता है। एक शॉट वह सब है जो आपको और आपके दोनों दुश्मनों को मारने के लिए लगता है (मालिकों के अपवाद के साथ), और इस प्रकार आपको प्रत्येक गोयन के परीक्षण और त्रुटि के बारे में सीखना चाहिए, इससे पहले कि आप एक परिपूर्ण में उनके माध्यम से सबसे अच्छे और सबसे बुरे रास्ते को कोरियोग्राफ कर सकें। चलाते हैं। महत्वपूर्ण रूप से, आप तुरंत ही एक रन को फिर से शुरू कर सकते हैं क्योंकि आपने इसे विफल कर दिया था क्योंकि आपके हताशा के अंगारे को पूरी लौ में बार-बार उड़ाने के लिए लंबे समय तक लोडिंग समय नहीं है। मैंने पाया कि लाइव-डाई-रिपीट चक्र बहुत तीव्रता से सम्मोहक है, और एक स्तर को पूरा करने पर संतोष की भावना - एक शत्रु के साथ पूर्ण, अंतिम दुश्मन के कैंप-अप प्रेषण-पूरी तरह से अपार।

धीमी और स्थिर

हांगकांग नरसंहार निश्चित रूप से डिजाइन द्वारा काफी चुनौतीपूर्ण है, हालांकि इसकी अक्षमता कठिनाई धीमी गति से अंदर और बाहर टॉगल करने की क्षमता से कुछ हद तक कम हो जाती है। आप मैक्स पायने-एस्क शूट-डोड्स भी कर सकते हैं जो आपको दुश्मन की आग के लिए संक्षिप्त रूप से अजेय बनाते हैं। धीमी गति की क्षमता का उपयोग जल्दी से रिचार्ज करता है, और इसने केवल मेरे स्तर के पहले जोड़े को अपने स्पंदन, टेम्पो-शिफ्टिंग रिदम में बंद कर दिया - एक दरवाजे के माध्यम से फटने, सभी के लिए हमला राइफल फायर के एक दौर को रोकने के लिए समय धीमा करना। कोनों, फर्श पर पूरी गति से लौटने और शवों को देखने के लिए फर्श पर मारा।

शायद हांगकांग नरसंहार के बारे में सबसे उल्लेखनीय बात यह है कि इस तरह के सरल नियंत्रणों के साथ इसकी शानदार गोलीबारी कैसे की जाती है, और यह काफी हद तक संदर्भ संवेदनशील गोता बटन के लिए धन्यवाद है। वही बटन जो आपको अपने घुटनों के साथ स्लाइड करने की सुविधा देता है, आपको फर्नीचर के ऊपर खिड़कियों और कार्टव्हील के माध्यम से दुर्घटनाग्रस्त होने देता है, जबकि आप 360 डिग्री में फायरिंग कर रहे हैं और दीवारों को जैक्सन पोलक चित्रों के साथ खराब आदमी के दिमाग से सजाते हैं। चूँकि इसके लिए अपने दुश्मनों पर एक नज़र रखने के लिए तीव्र मात्रा में ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती है और दूसरा आपकी खोपड़ी से कुछ मुट्ठी भर पिक्सलों को छीनते हुए, यह बहुत अच्छा है कि नियंत्रण दूसरी प्रकृति बनने के बिंदु पर सुव्यवस्थित महसूस करता है।

लेकिन द हॉन्ग कॉन्ग नरसंहार का हर पहलू निशाने पर नहीं है। जबकि प्रत्येक स्तर लेआउट में अद्वितीय है और प्रत्येक अग्निशमन कई अलग-अलग तरीकों से बाहर खेल सकता है, पर्यावरण के लिए उपयोग की जाने वाली परिसंपत्तियां खुद को अक्सर उस हद तक पुनर्नवीनीकरण की जाती हैं जो एक नॉनडेस्क्रिप्ट कार्यालय टॉवर मंजिल को दूसरे से अलग करना मुश्किल है। अधिक निराशाजनक रूप से, बॉस के झगड़े जो सात स्तरों के प्रत्येक सेट के अंत में अनलॉक होते हैं, वही प्रभावी रूप से सटीक द्वंद्वयुद्ध की पुन: चमड़ी है - यह शर्म की बात है कि इन जलवायु शूटआउट को अलग करने के लिए किए गए प्रयास से अधिक नहीं है।

फिर भी जब दोहरावदार बॉस झगड़े सहित केवल 35 स्तर होते हैं, तो उन लोगों को वापस लौटने के लिए पर्याप्त प्रोत्साहन मिलता है जिन्हें आपने समाप्त कर लिया है। प्रत्येक स्तर में चुनौतियों को पूरा करके अर्जित किए गए अंक आपके शस्त्रागार को अपग्रेड करने के लिए खर्च किए जा सकते हैं, जो बाद में अधिक आबादी वाले चरणों के लिए फायदेमंद है। चुनौतियों का प्रत्येक सेट हमेशा समान होता है; एक निर्धारित समय सीमा में स्तर को हराएं, धीमी गति के उपयोग से बचें, या एक शॉट को याद किए बिना सभी दुश्मनों को मार दें। हालांकि मुझे संदेह है कि मैं कभी भी सबसे कठिन स्तरों पर बाद के लिए जाने के लिए सौभाग्य प्राप्त कर सकता हूं, इन चुनौतियों के समावेश ने मुझे अपनी कहानी के अंत से परे हांगकांग नरसंहार को अच्छी तरह से निभाते हुए रखा।

निर्णय

हॉन्गकॉन्ग नरसंहार एक गहन और शानदार शूट-अप है, जिसमें एक स्टाइलिश स्लो-मोशन हुक है। हालांकि इसकी प्रस्तुति और बॉस के झगड़े के संदर्भ में कुछ कोनों को काट दिया गया है, उन मुद्दों को नजरअंदाज करना आसान है जब कोर गनप्ले इतनी भयंकर रूप से चुनौतीपूर्ण, बिना किसी हिंसक, और लगातार सुखद है।