SLAY THE SPIRE REVIEW

SLAY THE SPIRE REVIEW




स्ले द स्पायर उन खेलों में से एक है जहां मैंने खुद को मेरे डेस्क पर अकेले बैठे पाया जैसे मैंने खेला था। इसलिए नहीं कि यह असाधारण रूप से मज़ेदार है - हालाँकि इसके अच्छी तरह से लिखे गए एनकाउंटर हो सकते हैं - बल्कि इसलिए कि कुछ कॉम्बो कार्ड्स ने जो मेरे हाथ में अपना रास्ता बदल दिया था, वह बस छूट जाएगा, और नतीजा एक पूर्ण रोमांच था। मैं मदद नहीं कर सकता, लेकिन हंसना, क्योंकि जीत या हार, वह कॉम्बो फिर कभी नहीं दिखा सकता है। लेकिन लड़का, क्या यह पल में एक विस्फोट था।

यहाँ एक शैली का मिश्रण है जिसे आपने शायद पहले नहीं देखा है: स्लेयर द स्पेयर एक डेकुलेटिंग रॉगुलाइक डंगऑन क्रॉलर है। हेन्थस्टोन या मैजिक: द गैदरिंग जैसे डेकुलेशन गेम के लिए यह गलती नहीं है; इसके बजाय, आप अद्वितीय कार्ड पूल के साथ तीन विविध लेकिन समान रूप से रोमांचक पात्रों को चुनते हैं और एक सुपर बेसिक डेक के साथ शुरू करते हैं। जब आप अपने तरीके से Spire का काम करते हैं, तो आप नए कार्डों के यादृच्छिक चयन को प्राप्त करने के लिए तेजी से कठिन राक्षसों से लड़ेंगे जो धीरे-धीरे आपके डेक को कुछ बेहतर बनाने में मदद करते हैं।

एक रॉगुलाइक होने के नाते, एक रन जिसमें आप इसे शीर्ष पर ले जाते हैं, केवल एक घंटे का समय लगता है, जिससे स्लेयर द स्पायर को ताश के पत्तों का एक व्यसनी लूप मिलता है, जिससे पता चलता है कि वे कितने अच्छे हैं, बार-बार मर रहे हैं, और फिर उस हार्ड को ले रहे हैं- आपके साथ अगले भाग में ज्ञान अर्जित किया। आपके खेलने के दौरान कुछ नए कार्ड और संग्रहणीय अवशेषों को अनलॉक करने के अलावा, आप वास्तव में कभी भी एक रन से दूसरे में मजबूत नहीं होते हैं। आपको बस यह निर्णय लेने में जल्दी और बेहतर हो जाएगा कि क्या उपयोगी होगा या क्या नहीं, और प्रयोग मेरे पसंदीदा भागों में से एक है।

जब आप अटैक कार्ड या डिफेंस कार्ड खेलना चुनते हैं तो यह उतना ही सरल हो सकता है। यह जानते हुए कि जब आप अपनी खुद की लड़ाई में कुछ और नुकसान उठाने के लिए कुछ हद तक नुकसान उठा सकते हैं, तो यह लड़ाई की गर्मी में बहुत बड़ी बात नहीं है, लेकिन यह लंबे समय में फर्क कर सकता है क्योंकि स्पायर आपको नीचे पहनता है। वे छोटे निर्णय भ्रामक रूप से महत्वपूर्ण हैं, और शायद ही कभी एक निष्पक्ष "सही" विकल्प होता है, जो आपकी व्यक्तिगत खेल शैली को खोजने के लिए बहुत सारे कमरे छोड़ देता है।

स्लेयर स्लेयर आपको एक टाइमर के साथ नहीं ले जाता क्योंकि आप या तो उन कठिन कॉल करते हैं, इसलिए मेरा आत्मविश्वास वास्तव में हर असफल रन से बढ़ गया। जितना दबाव मुक्त समय चाहिए था उतना जल्दी लेना मददगार था, और डेक को खींचना या स्क्रीन को छोड़ना भी आसानी से आपके विरोधी की बारी के दौरान कार्रवाई को रोक देता है। लेकिन कार्ड खेलने के लिए सरल एनिमेशन अभी भी संतोषजनक रूप से तड़क रहे हैं, और मैं एक बार और अधिक आरामदायक होने के बाद कुछ बदलाव कर सकता हूं।

अपना ज़हर उठाएं

जबकि उपलब्ध वर्ण मोटे तौर पर कुछ सामान्य आरपीजी के अनुरूप हैं - आयरनक्लैड योद्धा है, साइलेंट बदमाश है, और दोष एक बायो-मैकेनिकल ट्विस्ट के साथ एक दाना जैसा है - वे प्रत्येक में कई व्यवहार्य शैली आप कोशिश कर सकते हैं चारों ओर अपने डेक का निर्माण करने के लिए। उदाहरण के लिए, साइलेंट उन हमलों को उठा सकता है जो दुश्मनों पर एक जहर के प्रभाव को रोकते हैं, जिसे आप रेयर कार्ड के साथ गुणा या फोड़ सकते हैं, लेकिन इसका कार्ड पूल भी एक डेक का समर्थन करता है जो कि मुफ्त शिव हमले कार्ड के टन पैदा करता है और फिर उन्हें दूसरे के साथ बफर कर देता है प्रभाव।

यह शानदार लगता है जब आप एक निश्चित शैली में झुकाव करने और उन सभी कॉम्बो टुकड़ों को खोजने का प्रबंधन करते हैं जो आप उम्मीद कर रहे थे, तालमेल के साथ दुश्मनों के माध्यम से फाड़ रहे थे जो विशेष रूप से एक दूसरे के लिए डिज़ाइन किए गए थे। लेकिन आप हमेशा इतने भाग्यशाली नहीं होते हैं, और स्लेयर द स्पायर की दिलचस्प और लगातार बदलती चुनौती यह है कि आप अपनी रणनीति को इस आधार पर अनुकूलित करते हैं कि वास्तव में आपके लिए किस तरह से कार्ड पेश किए जाते हैं। और जब यह किसी विशिष्ट योजना की ओर बढ़ने के लिए गंभीरता से चूस सकता है और बस कुंजी कार्ड को कभी नहीं देख सकता है जिसे आपको वास्तव में काम करने की आवश्यकता है, तो इन छोटे रनों का एक प्रतिशत यह है कि एक अशुभ नुकसान को दूर करने और फिर से प्रयास करने के लिए बहुत मुश्किल नहीं है।

कार्डों के बाहर, आप उपभोज्य औषधि भी पा सकते हैं जो आपको अस्थायी बढ़ावा देती हैं, लेकिन वास्तव में रोमांचक पिकअप रेलिक्स हैं। वे छाती में और मालिकों या विशेष अभिजात वर्ग के दुश्मनों की पिटाई से मिल सकते हैं, और वे स्थायी (और अक्सर महत्वपूर्ण) फायदे प्रदान करते हैं। कुछ एक स्थायी हमले को बढ़ावा देने के रूप में सरल हैं, जबकि अन्य लोग आपके द्वारा ड्रा किए गए हर एक कार्ड की लागत को यादृच्छिक बनाने जैसी चीजें करेंगे। जितना अधिक आपके पास है, क्रेज़ी चीजें मिलती हैं। मुझे यह पसंद था कि उनमें से कई को अपने पर्क के साथ जाने के लिए कमियां हैं, जैसे कि अवशेष जो कि मन को बढ़ाते हैं, जो आपको मुश्किल फैसलों के ढेर में जोड़कर सोने को चंगा करने या सोने में सक्षम नहीं होने की कीमत पर कार्ड खेलना होगा।

यह जानने के लिए कि कौन से अवशेष को चुनना है और किन कार्डों को खेलना है, स्लेयर द स्पायर के राक्षसों और मालिकों का पता लगाना भी मजेदार था। कला शैली एक लाख अलग-अलग प्रभावों को मिलाती है, जो स्पष्ट रूप से डंगेन्स और ड्रेगन, Cthulhu से प्रेरित है, और बहुत कुछ अपने स्वयं के रूप में खड़े होने के लिए और अधिक। नतीजतन, आप तमाशा करने वाले राक्षसों से लेकर खौफनाक दासों से लेकर विशाल पक्षी पंथ तक सब कुछ लड़ रहे हैं। हर एक अपने आप में हल करने के लिए एक ट्रिकी पहेली है, जिसमें कई तरह के अनोखे हमले और खेलने की क्षमता है। क्योंकि आप लगभग हमेशा यह देख सकते हैं कि कोई दुश्मन आगे क्या करेगा - चाहे वह हमला हो, बचाव हो या किसी प्रकार की बफ या डिबफ का उपयोग करना हो - आपके पास अपनी योजनाओं का मुकाबला करने के लिए रणनीतिक रूप से आपके कदमों का अवसर है।

दुश्मनों को बेतरतीब ढंग से एक सरल लेकिन मनोरंजक डंगऑन मैप के साथ तीन मुख्य कृत्यों में विभाजित किया जाता है, और आप स्पाइयर को ऊपर ले जाने के साथ कठिन और अधिक विविध होते हैं। उस यादृच्छिकता के बावजूद, इससे पहले कि मैं उनमें से अधिकांश को पहचानना शुरू करूँ, जो अंततः नहीं है - मेरे मामले में एक-दो दर्जन घंटों के बाद - रन बनाना शुरू करना थोड़ा सा भी समान लगता है। काश थोड़ा और विविधता होती, खासकर तब जब समूहों में शुरुआती दुश्मनों का फिर से उपयोग करने की बात आती है। लेकिन, दूसरी ओर, मुझे यह भी सीखना पसंद था कि मैं जो जानता था, उसका मुकाबला कैसे करना है, और न जाने-अनजाने चुनौती उन दुश्मनों की मुद्रा में थी जो लंबे समय तक चीजों को ताजा रखने के लिए पर्याप्त थे।

शुक्र है कि अब जब मैंने इसकी इंस और बहिष्कार सीख ली है, तो स्ले द स्पायर में चीजों को हिला देने और मुझे खुश रखने के लिए बहुत कुछ है। एक डेली क्लाइम्ब मोड है जो हर दिन चलने वाले सेट में निराला संशोधक जोड़ता है, जिससे आप लीडरबोर्ड पर अपने स्कोर की दूसरों से तुलना कर सकते हैं। अगर कोई चीज़ बहुत आसान होने लगे तो 20 एस्केन्शन में कठिनाई के स्तर भी बढ़ जाते हैं, जिनमें से प्रत्येक धीरे-धीरे बॉस की सेहत को बढ़ाने या प्रत्येक अधिनियम के अंत में आपको उनमें से दो से लड़ने के लिए मजबूर करने के लिए एक नई परत जोड़ता है। लेकिन इन सबके बावजूद, स्लेयर द स्पायर के अंतिम चौथे एक्ट में अपरिवर्तित अंतिम बॉस को किसी भी मुश्किल में मारना एक बहुत लंबा काम है, और यह संभवत: आपको दर्जनों घंटों तक फिनिश लाइन का पीछा करते हुए रखेगा।

लेकिन अगर आप ऊब गए हैं, तो पीसी पर modding समुदाय आपके पास कवर से अधिक है। स्टीम वर्कशॉप का उपयोग करना आसान है और कोशिश करने के लिए कस्टम पात्रों के साथ बह निकला है, नए दुश्मनों से लड़ने के लिए, और सूक्ष्म गुणवत्ता वाले जीवन परिवर्तनों का भार है। उनकी गुणवत्ता को हिट और मिस किया जा सकता है, लेकिन स्लमबाउंड चरित्र की तरह स्टैंडआउट - जो नए यांत्रिकी और अद्वितीय संवाद के साथ एक बजाने वाले चरित्र के रूप में एक कीचड़ के दुश्मन को जोड़ता है - हीरे को खोजने के लिए किसी न किसी के माध्यम से छंटाई के लायक अधिक से अधिक बना।

निर्णय

स्लेयर द स्पायर डेकुलेशन गेम्स, रॉग्यूइलेक्स और डंगऑन क्रॉलर के कुछ बेहतरीन हिस्सों को लेता है और उन्हें पूरी तरह से नए और बेहद संतोषजनक पैकेज में मिलाता है। यह प्रयोग को प्रोत्साहित करता है, आपको गलतियाँ करने का समय देता है, और आपको चुनौती देगा कि आप मनोरंजन, पहेली जैसे झगड़े की मंजिल के बाद फर्श के माध्यम से अपने तरीके से नेविगेट करें। यह इतना अच्छा है कि इसने एक दर्जन खेलों को प्रेरित किया, इससे पहले कि यह जल्दी पहुंच भी गया, लेकिन इसे इतनी अच्छी तरह से निष्पादित किया गया कि इनमें से कोई भी इसे मिलान करने के करीब नहीं आया।